दिनांक : 08/25/2020
डीईपीआर और डीएसआईएम - पैनल वर्ष 2019 के लिए साक्षात्कार की संशोधित समय सारणी (संभावित)

(विज्ञापन संख्या 1ए/2019-20 दिनांक सितंबर 20, 2019)

कृपया कोविड-19 महामारी के कारण लगाए गए राष्ट्रव्यापी प्रतिबंधों के कारण साक्षात्कार स्थगित किए जाने तथा आगे बढ़ाए जाने के संबंध में मार्च 30, 2020, अप्रैल 16, 2020, जून 26, 2020 तथा जुलाई 22, 2020 की हमारी सूचनाएं देखें। बोर्ड द्वारा अब यह निर्णय लिया गया है कि साक्षात्कार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से लिए जाएंगे और सूचीबद्ध उम्मीदवार साक्षात्कार के ई-बुलावा पत्र में उल्लेख की गई निर्धारित तारीख को अपने नज़दीकी बैंक के कार्यालय अर्थात भारतीय रिजर्व बैंक क्षेत्रीय कार्यालय या भारतीय रिजर्व बैंक सर्विसेज बोर्ड (मुंबई के उम्मीदवारों के लिए) में साक्षात्कार के लिए उपस्थित होंगे। कृपया नोट करें कि उम्मीदवार अपनी यात्रा, अपने ठहरने की व्यवस्था, यदि आवस्यक हो तो एवं अपने अपने राज्य के निर्धारित दिशा निर्देशों के अनुसार आवश्यक ई-पास की व्यवस्था स्वयं करेंगे।

उम्मीदवारों की यात्रा को न्यूनतम करने के उद्देश्य से उम्मीदवारों द्वारा चयनित परीक्षा केंद्र/ केन्द्रों के आधार पर उनको भारतीय रिजर्व बैंक का निकटतम कार्यालय वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा साक्षात्कार के लिए आबंटित किया गया है। साक्षात्कार की तारीख, साक्षात्कार केंद्र और साक्षात्कार के दौरान पालन किए जाने वाले अन्य नियम एवं शर्तें सूचीबद्ध उम्मीदवारों को शीघ्र उनके पंजीकृत ई-मेल पते पर सूचित किए जाएंगे। उम्मीदवार यह भी नोट करें कि साक्षात्कार के केंद्र तथा तारीख में बदलाव का कोई भी निवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। साक्षात्कार की समय-सारणी संबंधित राज्य सरकारों द्वारा वर्तमान में तय किए गए क्वॉरेंटाइन दिशा निर्देशों के अधीन है। बोर्ड के नियंत्रण से परे किन्हीं कारणों से साक्षात्कार की तारीख/ तारीखों में होने वाले बदलाव के मामले में साक्षात्कार की नई तारीखें उम्मीदवारों को बैंक की वेबसाइट पर सूचित की जाएंगी। सूचीबद्ध उम्मीदवारों को यह सुझाव दिया जाता है कि वे अन्य विवरण और अद्यतन जानकारी के लिए बैंक की वेबसाइट https://www.rbi.org.in नियमित रूप से देखें।

2. उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए उपस्थित होते समय अपना परिचय पत्र, पिछला साक्षात्कार बुलावा पत्र की प्रति और नए ई-बुलावा पत्र की प्रति अपने साथ अवश्य लाएं। उक्त के साथ-साथ उम्मीदवार अपनी पात्रता के पक्ष में प्रत्यक्ष सत्यापन हेतु अपने सभी मूल दस्तावेज और प्रमाण पत्र साक्षात्कार के दिन साथ लेकर आएं। पिछले साक्षात्कार बुलावा पत्र में वर्णित अन्य सभी नियम एवं शर्तें यथावत रहेंगे। उम्मीदवारों को यह निर्देश दिया जाता है कि वे पत्र में वर्णित निर्देशों और दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें। तदनुसार, उम्मीदवार साक्षात्कार की संभावित संशोधित समय-सारणी निम्नानुसार नोट करें।

डीएसआईएम - 2019
साक्षात्कार की पिछली तारीखें साक्षात्कार की नई तारीखें (संभावित) साक्षात्कार केंद्र
सितंबर 9, 2020 अक्टूबर 8-12, 2020 साक्षात्कार के नए ई-बुलावा पत्र उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ई-मेल पते पर शीघ्र प्रेषित किए जाएंगे। उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए अपना ईमेल देखें।
सितंबर 10, 2020
सितंबर 11, 2020
सितंबर 25, 2020
सितंबर 28, 2020
सितंबर 29, 2020

डीईपीआर - 2019
साक्षात्कार की पिछली तारीखें साक्षात्कार की नई तारीखें (संभावित) साक्षात्कार केंद्र
सितंबर 21-24, 2020 अक्टूबर 5-7, 2020 साक्षात्कार के नए ई-बुलावा पत्र उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ई-मेल पते पर शीघ्र प्रेषित किए जाएंगे। उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए अपना ईमेल देखें।
Server 214
शीर्ष