दिनांक : 07/27/2012
संविदा के आधार पर निर्धारित मासिक पारिश्रमिक पर अंशकालिक बैंक चिकित्साधिकारी की नियुक्ति

भारतीय रिज़र्व बैंक
मानव संसाधन प्रबंध विभाग
भर्ती अनुभाग
लखनऊ

संविदा के आधार पर निर्धारित मासिक पारिश्रमिक  
पर अंशकालिक बैंक चिकित्साधिकारी की नियुक्ति

भारतीय रिज़र्व बैंक के स्टाफ क्वार्टर्स, सेक्टर–‘जे’, अलीगंज, लखनऊ – 226024 के औषधालय के लिए संविदा आधार पर अंशकालिक बैंक चिकित्साधिकारी का 1 (एक) पद (अनारक्षित) भरने के लिए पात्र अभ्यर्थियों से आवेदनपत्र आमंत्रित किया जाता है। आवेदन पत्र क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिज़र्व बैंक, 8-9, विपिन खंड, गोमती नगर, लखनऊ-226010 के पते पर 16 अगस्त 2012 से पहले पहुँच जाने चाहिए।

1. अभ्यर्थी को भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यताप्राप्त किसी भारतीय या विदेशी विश्वविद्यालय से मेडिकल स्नातक होना चाहिए और इसके अतिरिक्त उसके पास 5 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

2. अभ्यर्थी की आयु 01 जुलाई 2012 को 50 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। प्रारंभ में यह संविदा 03 वर्ष की अवधि के लिए होगी जिसे बाद में दोनों पक्षों की पारस्परिक सहमति से निर्धारित शर्तों के अधीन बढ़ाई जा सकती है। अभ्यर्थी की आयु 60 वर्ष पूरा होते ही संविदा सेवा समाप्त हो जाएगी।

3. उन अभ्यर्थियों को भर्ती में वरीयता दी जाएगी जिनके पास पिछले चिकित्सालय का अनुभव (न्यूनतम 5 वर्ष) है और जिनका अपना निजी औषधालय अथवा निवास स्थान हमारे उपर्युक्त औषधालय (5 कि.मी.के दायरे में) के निकट है और वे शेष सभी मामलों में अन्य अभ्यर्थियों के बराबर हैं।

4. चिकित्साधिकारी की कुल पारिश्रमिक उसके ड्युटी के वास्तविक कार्य-समय के आधार पर निर्धारित की जाएगी जिसका विवरण नीचे सारणी में दी गई है।

क्रमांक

औषधालय

कार्य-समय

पारिश्रमिक

1.

अलीगंज स्टाफ क्वार्टर्स
सेक्टर – जे, अलीगंज
लखनऊ – 226024 बैंक के पास आवश्यकतानुसार अन्य स्थानों [ला-प्लास रजिडेंशियल क्वार्टर्स (ला-प्लास, बी-ब्लॉक, शाहनजफ़ रोड, हजरतगंज, लखनऊ-226001) अथवा बैंक के मुख्य कार्यालय भवन (8-9, विपिन खंड, गोमती नगर, लखनऊ-226010) को भी उपयुक्त घंटों के साथ शामिल करने का अधिकार सुरक्षित होगा।]

प्रात: काल 7.00 से 10.00
(सोमवार से शनिवार)
ड्युटी के कुल घंटे: 18 घंटे प्रति सप्ताह

संविदागत आधार पर  सेवा के प्रारंभिक तीन वर्ष तक रु. 450/-प्रति घंटा तथा संविदागत आधार पर सेवा के तीन वर्ष पूरे होने के बाद रु. 550/- प्रति घंटा।
कुल मासिक पारिश्रमिक में से रु. 1000/- को वाहन किराया खर्च माना जाएगा।

5. बैंक के पास समय-समय पर पारिश्रमिक की दर की समीक्षा करने तथा अपने प्रशासनिक एवं परिचालनात्मक आवश्यकताओं के अनुकूल कार्य-समय में परिवर्तन करने का विवेकाधिकार सुरक्षित होगा।

6. आवेदन पत्र केवल संलग्न निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत किया जाए। आवेदन पत्र लिफाफे में भरकर भेजा जाना चाहिए जिसके ऊपर “संविदा के आधार पर अंशकालिक बैंक चिकित्साधिकारी के पद के लिए आवेदन” लिखा हो।

7. बैंक साक्षात्कार के पात्र अभ्यर्थियों के लिए एक साक्षात्कार आयोजित करेगा। बैंक उन अभ्यर्थियों को छोड़कर जिन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है, किसी भी अभ्यर्थी का साक्षात्कार नहीं लेगा और न हीं उनसे कोई पत्राचार करेगा। उक्त पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति केवल तभी की जाएगी जब उन्हें चिकित्सा आधार पर उपयुक्त पाया जाए।

Server 214
शीर्ष