दिनांक : 03/12/2020
प्रति घंटे के निर्धारित समय के पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर बैंक के अंशकालिक चिकित्सा सलाहकार की नियुक्ति, अगरतला

1. भारतीय रिजर्व बैंक, अगरतला, त्रिपुरा के लिए अनुबंध के आधार पर अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित बैंक के चिकित्सा सलाहकार (बीएमसी) के 01 (एक) पद भरने के लिए अनुसूचित जनजाति (एसटी) वर्ग के पात्र उम्मीदवारों से बैंक द्वारा आवेदन पत्र आमंत्रित किया जाते हैं। योग्य उम्मीदवारों से आवेदन पत्र महाप्रबंधक (प्रभारी अधिकारी), भारतीय रिज़र्व बैंक, दूसरी मंजिल, जैकसन गेट बिल्डिंग, लेनिन सरणी, अगरतला – 06 अप्रैल 2020 की शाम 05.00 बजे या उससे पहले तक पहुंचना चाहिए।

2. न्यूनतम योग्यता: मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से दवाओं की एलोपैथिक प्रणाली में एमबीबीएस की डिग्री ।

3. अनुभव: किसी भी अस्पताल या क्लिनिक में चिकित्सक के रूप में चिकित्सा का दो साल का अभ्यास।।

4. अन्य नियम और शर्तें:

  1. आवेदक के पास बैंक के कार्यालय से 3-5 किलोमीटर के दायरे में उसकी डिस्पेंसरी या निवास स्थान होना चाहिए।

  2. अनुबंध के अनुसार बैंक के अंशकालिक चिकित्सा सलाहकार का पारिश्रमिक वास्तविक ड्यूटी के घंटों के आधार पर निर्धारित किया जाएगा और सभी समावेशी होगा।

  3. नियुक्ति का अनुबंध 03 (तीन) वर्षों की अवधि के लिए होगा। अनुबंध की अवधि पूरी होने पर नियुक्ति के लिए कोई नवीनीकरण नहीं होगा। रिक्ति को फिर से अधिसूचित किया जाएगा और रोस्टर के आवश्यकता का पालन करते हुए एक नई भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

  4. पारिश्रमिक की दर और ड्यूटी के घंटे इस प्रकार होगे:
क्र.सं. स्थान समय/ड्यूटी घंटे @ पारिश्रमिक
1 भारतीय रिज़र्व बैंक, दूसरी मंजिल, जैकसन गेट बिल्डिंग, लेनिन सरणी, अगरतला – 799 001 1700 बजे से 1800 बजे तक (सोमवार से शुक्रवार) 1. अनुबंध की पूरी अवधि यानी, तीन साल के लिए 850/-प्रतिघंटे।

2. देय कुल मासिक पारिश्रमिक में से, 1000/- प्रति माह की राशि को वाहन व्यय के रूप में माना जाएगा।
@ परिवर्तन के अधीन
  1. भारतीय रिजर्व बैंक समय-समय पर पारिश्रमिक की दर की समीक्षा करने का अधिकार रखता है और प्रशासनिक और ऑपरेटिव आवश्यकताओं के अनुरूप अपने विवेक पर ड्यूटी घंटे और परामर्श करने का स्थान/डिस्पेंसरी में परिवर्तन करने का अधिकार रखता है।

5. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अनुबंध-III के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र को सील बंद लिफाफे में भेजा जाना चाहिए जिसका शीर्षक निम्नानुसार होना चाहिए:

"अनुबंध के आधार पर बैंक के अंशकालिक चिकित्सा सलाहकार के पद के लिए आवेदन निर्धारित प्रति घंटा पारिश्रमिक के साथ"

चयन प्रक्रिया

6. बैंक शॉर्टलिस्ट किए गए योग्य उम्मीदवारों के लिए एक साक्षात्कार आयोजित करेगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या को सीमित करने के लिए बैंक न्यूनतम पात्रता मानक आदि को बढ़ाने का अधिकार रखता है। इस संबंध में बैंक का निर्णय अंतिम होगा। सिर्फ पात्रता मानदंड को पूरा करने पर यह जरूरी नहीं कि उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाए जाएगा। बैंक उन आवेदकों से कोई पत्राचार नहीं करेगा, जिन्हें साक्षात्कार के लिए नहीं बुलाया गया होगा।

7. साक्षात्कार के बाद, चयनित उम्मीदवारों को निर्धारित मानदंडों के अनुसार चिकित्सा परीक्षा करवानी होगी। इन चिकित्सा परीक्षणों का खर्च आवेदकों को चुकाना पड़ेगा।

8. पद के लिए अंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवार को बैंक द्वारा निर्धारित अनुबंध और आचार संहिता के नियमों और शर्तों की स्वीकृति एवं चिकित्सकीय रूप से उपयुक्त पाए जानें पर नियुक्ति की जाएगी।

9. चयनित आवेदक को निश्चित घंटे के पारिश्रमिक के साथ अनुबंध के आधार पर बैंक के अंशकालिक चिकित्सा सलाहकार (BMC) के रूप में नियुक्ति से पहले बैंक के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करना होगा।

Server 214
शीर्ष