दिनांक : 10/18/2019
घंटों के अनुसार निर्धारित पारिश्रमिक के साथ अनुबंध आधार पर बैंक के चिकित्सा सलाहकार (बीएमसी) की नियुक्ति, हैदराबाद

भारतीय रिज़र्व बैंक, हैदराबाद अपने हैदराबाद स्थित औषधालयों के लिए संविदा के आधार पर नियत प्रति घंटा पारिश्रमिक में बैंक चिकित्सा परामर्शदाता के 05 पदों (अनारक्षित - 03, अनुसूचित जाति – 01 और अन्य पिछड़ा वर्ग -1) के लिए पात्र उम्मीदवारों से आवेदन-पत्र आमंत्रित करता है। पात्र उम्मीदवार आवेदन-पत्र क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिज़र्व बैंक, मानव संसाधन प्रबंध विभाग, 6-1-56, सचिवालय मार्ग, सैफाबाद, हैदराबाद-500004 को दिनांक 8 नवम्बर 2019 या उससे पहले तक पहुँच जाने चाहिए।

योग्यता, नियम एवं शर्तें:

1. आवेदक भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय से एलोपैथिक चिकित्सा पद्धति में न्यूनतम मेडिकल स्नातक (MBBS) होना चाहिए। उम्मीदवार जिनके पास सामान्य चिकित्सा में मास्टर डिग्री है वो भी आवेदन कर सकते है।

2. आवेदक के पास किसी अस्पताल अथवा क्लीनिक में चिकित्सक के रूप में कार्य करने का कम से कम 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

3. आवेदक का अपना निजी औषधालय अथवा निवास स्थान नीचे सारणी में दिए गए औषधालयों के 10-15 कि.मी. के दायरे में होना चाहिए।

4. चिकित्सा परामर्शदाता का कुल पारिश्रमिक (सर्व समाहित) उनके ड्यूटी के वास्तविक कार्य-समय के आधार पर निर्धारित किया जाएगा।

5. नाम सूचीबद्ध करना / सेवाएँ लेना केवल तीन वर्षों के लिए होगा। संविदा की समाप्ती पर संविदा का नवीकरण नहीं किया जाएगा। तीन साल बाद नया पैनल तैयार करने हेतु प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी जिसमें मौजूदा डॉक्टर उसके नियम और शर्तों के अधीन आवेदन करने के पात्र होंगे।

6. पारिश्रमिक की दर और प्रस्तावित कार्य अवधि नीचे सारणी में दी गई है:

क्र. चिकित्सालय का नाम और पता कार्य दिवस अनुमानित कार्य समय $ पारिश्रमिक
(i) भारतीय रिज़र्व बैंक,
एनेक्स बिल्डिंग, 6-1-56, सचिवालय रोड, सैफाबाद, हैदराबाद -04
सोमवार से शुक्रवार पूर्वाह्न 11.00 बजे से अपराह्न 04.00 बजे तक
अनुबंध की पूरी अवधि के लिए रु. 850/- प्रति घंटा ।

कुल मासिक पारिश्रमिक में से रु. 1000/- को वाहन किराया खर्च माना जाएगा।.
(ii) अमीरपेट आरबीआई ऑफिसर्स क्वार्टर्स , एमसीएच मार्केट रोड, अमीरपेट, हैदराबाद -16 सोमवार से शनिवार कार्यदिवस में अपराह्न 4.30 बजे से 6.00 बजे तक
शनिवार को पूर्वाह्न 9.00 बजे से पूर्वाह्न 10.30 बजे तक
(iii) येलारेड्डीगुडा आरबीआई स्टाफ क्वार्टर्स , येलारेड्डीगुडा, हैदराबाद -73 सोमवार से शनिवार कार्यदिवस में अपराह्न 2.30 बजे से 4.00 बजे तक
शनिवार को पूर्वाह्न 11.00 बजे से अपराह्न 12.30 बजे तक
(iv) बेगमपेट आरबीआई स्टाफ क्वार्टर्स , श्यामलाल बिल्डिंग्स, बेगमपेट, हैदराबाद - 16 सोमवार से शनिवार अपराह्न 4.30 बजे से 06.30 बजे तक
(v) मुशीराबाद आरबीआई स्टाफ क्वार्टर्स , मुशीराबाद मेन रोड़ , हैदराबाद -20 सोमवार से शनिवार अपराह्न 3.30 बजे से 5.30 बजे तक
$ आवश्यकता के अनुसार परिवर्तन के अधीन

7. आवश्यकता के अनुसार चिकित्सा परामर्शदाता को उपर्युक्त औषधालयों में से एक या अधिक में नियुक्त किया जा सकता है।

8. प्रशासनिक एवं परिचालनात्मक आवश्यकताओं के अनुसार आवश्यक होने पर, कार्य के घंटों के बाद और बी एम सी के लिए संबद्ध किए जाने वाले औषधालय के संबंध में समय-समय पर पारिश्रमिक की दर की समीक्षा करने का विवेकाधिकार बैंक के पास सुरक्षित होगा। तदनुसार, चयनित उम्मीदवार/ उम्मीदवारों को समय समय पर जारी निर्देशानुसार औषधालयों में सेवा देनी होगी। आवश्यकता के अनुसार, कुल साप्ताहिक कार्य समय 30 घंटे (अधिकतम) तक बढ़ाया जा सकता है।

9. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र केवल संलग्न निर्धारित प्रारूप (अनुलग्नक III) में प्रस्तुत करें। आवेदनपत्र लिफाफे में भरकर भेजा जाना चाहिए जिसके ऊपर संविदा के आधार पर बैंक चिकित्सा परामर्शदाता के पद के लिए आवेदन’ लिखा हो।

चयन प्रक्रिया:

10. बैंक सूचीबद्ध किए गए उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार आयोजित करेगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या को सीमित करने के लिए बैंक के पास न्यूनतम पात्रता मानकों को बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित है। इस संबंध में बैंक का निर्णय अंतिम होगा। मात्र योग्यता मानदंडों को पूरा करने से उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने का अधिकार प्राप्त नहीं हो जाता। बैंक उन उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है, किसी भी अन्य उम्मीदवार से कोई पत्राचार नहीं करेगा।

11. साक्षात्कार के बाद सूचीबद्ध किए गए आवेदकों की नियुक्ति चिकित्सा आधार पर स्वस्थ पाए जाने तथा दस्तावेजों के सत्यापन की शर्त पर होगी।

12. उम्मीदवारों की नियुक्ति उनके द्वारा अनुलग्नक-1 में वर्णित नियम एवं शर्तों और अनुलग्नक- II में उल्लिखित आचार संहिता हेतु अपनी स्वीकारोक्ति प्रदान करने के पश्चात होगी।

13. चयनित उम्मीदवारों को परामर्शदाता के रूप में नियुक्ति से पूर्व बैंक के साथ करार के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करना होगा।

Server 214
शीर्ष