दिनांक : 09/01/2018
बैंक चिकित्सा परामर्शदाता की नियुक्ति संविदा एवं निश्चित प्रति घंटा पारिश्रमिक आधार पर

भारतीय रिज़र्व बैंक, होशंगाबाद रोड, भोपाल 462011 एवं अवन्तिका, चार इमली स्टाफ क्वाटर्स, RBI कॉलोनी, भोपाल 462016 स्थित औषधालय हेतु बैंक चिकित्सा परामर्शदाता (संविदा आधार पर) के 02 पद (ST(01)एवं UR(01)) हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किये जाते हैं । योग्य उम्मीदवारों के आवेदन पत्र क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिज़र्व बैंक, होशंगाबाद रोड, भोपाल – 462011 के पते पर दिनांक सितंबर 28, 2018 तक पहुंच जाने चाहिए ।

1. आवेदक मान्यता प्राप्त किसी भी विश्व विद्यालय से एलोपैथी चिकित्सा पद्धति में न्यूनतम स्नातक होना चाहिए ।

2. चिकित्सक को किसी चिकित्सालय में या क्लिनिक में कार्य करने का न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए ।

3. चिकित्सक का आवास अथवा स्वयं का औषधालय बैंक के औषधालय/कॉलोनी के 3-5 किलोमीटर के दायरे में होना चाहिए।

4. संविदा आधार पर चिकित्सा परामर्शदाता की परिलब्धियां उनके द्वारा वास्तविक कार्य के कुल घंटों की सेवा के आधार पर निर्धारित होगी और यह सर्वसमावेशी होगी।

5. अनुबंध की पूरी अवधि केवल तीन वर्षो के लिए होगी। संविदा की समाप्ति पर संविदा का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा।

6. चिकित्सा परामर्शदाता के कार्य घंटे तथा उनका परिश्रमिक निम्नानुसार होगा : -

क्र.सं. औषधालय का स्थान कार्य घंटे @ परिलब्धियां
1. भारतीय रिज़र्व बैंक, होशंगाबाद रोड, भोपाल-462011

(सोमवार)
दोपहर 01.40 से 04.30 बजे तक

(मंगलवार से शुक्रवार)
दोपहर 01.40 से 04.20 बजे तक

कुल 13 घंटे 30 मिनिट प्रति सप्ताह

1. 850/- प्रति घंटे संविदा आधार पर संपूर्ण अनुबंध अवधि अर्थात तीन साल हेतु ।

2. कुल मासिक परिश्रमिक में से 1000/- वाहन खर्च माना जाएगा।
2. चार इमली स्टाफ क्वाटर्स, RBI कॉलोनी, भोपाल - 462016 (सोमवार)
प्रातः 8:30 से प्रातः11:00 बजे तक

(मंगलवार से शुक्रवार)
शाम 5:00 से शाम 7:15 बजे तक

(शनिवार)
प्रातः 8:30 से प्रातः 11:00 बजे तक

कुल 14 घंटे प्रति सप्ताह

@ परिवर्तनीय

7. प्रशासनिक एवं परिचालनात्मक आवश्यकताओं के अनुसार आवश्यक होने पर, कार्य के घंटों के बाद और बी एम सी के लिए संबद्ध किए जाने वाले औषधालय के संबंध में समय-समय पर पारिश्रमिक की दर की समीक्षा करने का विवेकाधिकार बैंक के पास सुरक्षित होगा। तदनुसार, चयनित उम्मीदवारों को समय समय पर जारी निर्देशानुसार औषधालयों में सेवा देनी होगी।

8. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र केवल संलग्न निर्धारित प्रारूप अनुलग्नक 3 में प्रस्तुत करें। आवेदन पत्र के लिफाफे पर “संविदा आधार पर बैंक चिकित्सा परामर्शदाता के पद हेतु आवेदन पत्र” लिखा होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया :

9. बैंक सूचीबद्ध किए गए उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार आयोजित करेगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या को सीमित करने के लिए बैंक के पास न्यूनतम पात्रता मानकों को बढ़ाने का अधिकार सुरक्षित है। इस संबंध में बैंक का निर्णय अंतिम होगा। मात्र योग्यता मानदंडों को पूरा करने से उम्मीदवार को साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने का अधिकार प्राप्त नहीं हो जाता। बैंक उन उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है, किसी भी अन्य उम्मीदवार से कोई पत्राचार नहीं करेगा।

10. साक्षात्कार के बाद सूचीबद्ध किए गए आवेदकों की नियुक्ति चिकित्सा आधार पर स्वस्थ पाए जाने तथा दस्तावेजों के सत्यापन की शर्त पर होगी।

11. उम्मीदवारों की नियुक्ती उनके द्वारा अनुलग्नक-1 में वर्णित नियम एवं शर्तों और अनुलग्नक-2 में उल्लिखित आचार संहिता हेतु अपनी स्वीकारोक्ति प्रदान करने के पश्चात होगी।

12. चयनित उम्मीदवारों को परामर्शदाता के रूप में नियुक्ती से पूर्व बैंक के साथ करार के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर करना होगा।

Server 214
शीर्ष