दिनांक : 01/27/2017
प्रतिघंटा नियत पारिश्रमिक पर संविदा के आधार पर बैंक चिकित्सा परामर्शदाता की नियुक्ति [अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी प्रत्याशियों के लिए आरक्षित]

बैंक के अधिकारी/स्टाफ कॉलोनी, गांधी नगर, जयपुर-302015 स्थित औषधालय हेतु भारतीय रिज़र्व बैंक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के ऐसे उम्मीदवारों, जिनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलोपैथिक चिकित्सा प्रणाली में एमबीबीएस की डिग्री हो और/अथवा जनरल मेडिसिन में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री हो, साथ ही किसी अस्पताल में अथवा मेडिकल प्रेक्टिशनर के रूप में न्यूनतम दो वर्ष का अनुभव हो, से संविदा आधार पर अंशकालिक बैंक चिकित्सा परामर्शदाता के एक (1) पद के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित करता है। नियम व शर्तों का विवरण तथा आवेदन पत्र का प्रारूप “भर्ती कक्ष, मानव संसाधन प्रबंध विभाग, भारतीय रिज़र्व बैंक, रामबाग सर्किल, टोंक रोड़, जयपुर-302052" में और/या भारतीय रिज़र्व बैंक की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 24 फरवरी 2017 है।

क्षेत्रीय निदेशक


अंशकालिक चिकित्सा परामर्शदाता की सेवायें प्राप्त करना – संविदा आधार पर प्रतिघंटा नियत पारिश्रमिक – अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी प्रत्याशियों के लिए आरक्षित

भारतीय रिज़र्व बैंक, जयपुर के रिज़र्व बैंक अधिकारी/ स्टाफ कॉलोनी, गांधी नगर, जयपुर-302015 स्थित औषधालय में प्रति घंटा नियत पारिश्रमिक और संविदा के आधार पर अंशकालिक बैंक चिकित्सा परामर्शदाता के एक पद को भरने के लिए पैनल बनाने हेतु, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी से सम्बद्ध पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं। आवेदन पत्र क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिजर्व बैंक, मानव संसाधन प्रबंध विभाग, भर्ती कक्ष, रामबाग सर्किल, टोंक रोड़, जयपुर - 302 015 के पते पर 24 फरवरी 2017 सायं 4.00 बजे तक या उससे पहले पहुँच जाने चाहिए।

1. आवेदक एलोपैथिक चिकित्सा प्रणाली में, भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय से, एमबीबीएस डिग्रीधारक होना चाहिए।

2. जनरल मेडिसिन में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री वाले प्रत्याशी भी आवेदन कर सकते हैं।

3. आवेदक के पास किसी अस्पताल का अथवा जनरल प्रेक्टिशनर के रूप में न्यूनतम 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

4. ऐसे आवेदक जो जयपुर में रहते हों और जिनका निजी चिकित्सालय अथवा आवास, रिज़र्व बैंक अधिकारी/ स्टाफ कॉलोनी स्थित औषधालय से 5 किमी. के दायरे में हो, उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी।

5. संविदा आधार पर चिकित्सा परामर्शदाता का सकल पारिश्रमिक उसके द्वारा किए गए वास्तविक कार्य के घण्टों के आधार पर देय होगा।

6. परामर्शदाता के लिए संविदा प्रारम्भ में 3 वर्ष के लिए होगी परंतु वार्षिक आधार पर इसकी समीक्षा की जाएगी, जिसे दोनों पक्षों के पारस्परिक सहमत नियम व शर्तों के अधीन आगे बढ़ाया जा सकेगा।

7. पारिश्रमिक की दर तथा कार्य-समय नीचे सारिणी में दिए अनुसार होंगे :-

औषधालय कार्य-समय पारिश्रमिक
रिज़र्व बैंक अधिकारी/ स्टाफ कॉलोनी,
गांधी नगर, जयपुर - 302015
अपरान्ह 3.15 से सायं 6.00 बजे तक
(सोमवार से शुक्रवार तक)
और
अपरान्ह 2.30 से 3.45 बजे
(शनिवार को) अर्थात प्रति सप्ताह 15 घण्टे

1. संविदागत आधार पर सेवा के प्रारम्भिक तीन वर्ष तक 750/- प्रति घण्टा तथा संविदागत आधार पर सेवा के तीन वर्ष पूर्ण होने के बाद 950/- प्रति घण्टा।

2. कुल पारिश्रमिक में से प्रति माह 1000/- वाहन किराया व्यय के रूप में समझे जाएंगे।

3. मोबाईल प्रभार की प्रतिपूर्ति के रूप में 1000/- प्रतिमाह देय होगा।

8. समय-समय पर पारिश्रमिक की दर की समीक्षा करने तथा अपने प्रशासनिक एवं परिचालनात्मक आवश्यकताओं के अनुरूप कार्य-समय में और औषधालय के स्थान में परिवर्तन करने का भारतीय रिज़र्व बैंक का विवेकाधिकार सुरक्षित होगा।

9. इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी अनुबंध IV में दिये निर्धारित प्रारूप में आवेदन करें। आवेदन पत्र के लिफाफे पर “संविदा आधार पर अंशकालिक चिकित्सा परामर्शदाता के पद हेतु आवेदन” लिखा होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

10. बैंक चुने हुए पात्र उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार आयोजित करेगा। साक्षात्कार हेतु बुलाये जाने वाले उम्मीदवारों की संख्या सीमित करने हेतु न्यूनतम पात्रता मानदंडों को बढाने आदि का बैंक को अधिकार है। इस मामले में बैंक का निर्णय अंतिम होगा। उन उम्मीदवारों को छोड़कर जिन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है, बैंक अन्य अभ्यर्थियों से किसी पत्राचार पर विचार नहीं करेगा।

11. पद के लिए चयनित प्रत्याशी की नियुक्ति अनुबंध-I में दी गई संविदा के नियम व शर्तों तथा अनुबंध-II में दी गई आचार संहिता के पालन के अधीन होगी।

12. प्रतिघंटा नियत पारिश्रमिक पर अंशकालिक चिकित्सा परामर्शदाता (संविदा के आधार पर) के रूप में नियोजित किये जाने से पूर्व चयनित प्रत्याशी को बैंक के साथ करार की शर्तों पर हस्ताक्षर करने होंगे।


अनुबंध- III

अनुबंध के पात्रता मानदंड और नियम व शर्तें

भारतीय रिज़र्व बैंक, जयपुर कार्यालय प्रति घंटा नियत पारिश्रमिक पर संविदा के आधार पर निम्न नियम व शर्तों के अधीन एक अंशकालिक चिकित्सा परामर्शदाता [अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी प्रत्याशियों के लिए आरक्षित] की सेवाएँ अनुबंधित करने हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित करता है :

1. आवेदक किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलोपैथिक चिकित्सा प्रणाली में चिकित्सा स्नातक (एमबीबीएस) होना चाहिए, साथ ही किसी अस्पताल में या मेडीकल प्रेक्टिशनर के रूप में कम से कम 2 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

2. ऐसे प्रत्याशी, जिन्हें अस्पताल का पूर्व अनुभव (कम से कम 2 वर्ष) है और जिनका निजी चिकित्सालय अथवा आवास स्थान रिज़र्व बैंक अधिकारी/स्टाफ क्वार्टर्स औषधालय के पास (5 किमी. के दायरे में) हो उन्हें, यदि अन्य बातें समान हैं, वरीयता प्रदान की जाएगी।

3. चिकित्सा परामर्शदाता को संविदागत सेवा के प्रारम्भिक तीन वर्ष तक 750/- प्रति घण्टा के हिसाब से पारिश्रमिक अदा किया जाएगा और प्रथम तीन वर्ष की संतोषजनक संविदा सेवा पूर्ण होने के उपरांत करार के नवीनीकरण पर 950/- प्रति घण्टा की दर से पारिश्रमिक अदा किया जाएगा। इस प्रकार देय कुल मासिक पारिश्रमिक में से 1000/- वाहन किराया व्यय के रूप में समझे जाएंगे। साथ ही प्रति माह 1000/- मोबाइल प्रभार की प्रतिपूर्ति की जायेगी।

4. इस संविदा के तहत अनुबंध अस्थायी आधार पर है। इस आधार पर किसी भी स्तर पर नियमित नियोजन या बैंक के नियमित कर्मचारियों को देय वेतन और भत्तों हेतु दावा नहीं किया जा सकेगा ।

5. समय-समय पर समीक्षा द्वारा पारिश्रमिक दर को बढ़ाने तथा प्रशासनिक और परिचालनात्मक आवश्यकता के अनुरूप जरूरी होने पर कार्यसमय बदलने का अधिकार बैंक अपने पास सुरक्षित रखता है।

6. उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप (प्रति संलग्न) में आवेदन पत्र प्रस्तुत करें। आवेदन पत्र एक लिफाफे पर “संविदा आधार पर अंशकालिक चिकित्सा परामर्शदाता के पद हेतु आवेदन” लिखकर भेजा जाना चाहिये। अयोग्य/ साक्षात्कार हेतु उपयुक्त ना पाये गए उम्मीदवारों के साथ बैंक कोई पत्राचार नहीं करेगा ।

7. चिकित्सा परामर्शदाता द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के कारण बैंक सेवा में किसी भी अस्थायी या स्थायी पद के लिए उनका कोई अधिकार नहीं होगा।

8. करार की अवधि के दौरान, किसी भी पक्ष के द्वारा तीन माह का नोटिस दिए जाने या इसके बदले तीन माह का पारिश्रमिक का भुगतान किए जाने पर संविदा को रद्द किए जाने का बैंक का अधिकार सुरक्षित है या यदि चिकित्सा परामर्शदाता बैंक की आचार संहिता या उसके द्वारा स्वीकृत संविदा के नियम और शर्तों का उल्लंघन करता है या उसके व्यवहार से लापरवाही, अक्षमता या आलस प्रदर्शित होता है या वह जानबूझ कर बैंक के हितों या निर्देशों के विरुद्ध कार्य करता है या किसी कदाचार का दोषी है तो संविदा को रद्द किए जाने का बैंक का अधिकार सुरक्षित है।

9. जब कभी आवश्यक हो उन्हें जयपुर स्थित बैंक के किसी भी औषधालय में, उस औषधालय के कार्य समय के दौरान सेवाएं देनी होंगी

Server 214
शीर्ष