दिनांक : 06/25/2021
सुरक्षा गार्ड की भर्ती 2020 - अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबरों की घोषणा

यह हमारी वेबसाइट www.rbi.org.in पर दिनांक 22 जनवरी 2021 को प्रकाशित विज्ञापन के संदर्भ में है, जिसमें सुरक्षा गार्ड के पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे। ऑनलाइन टेस्ट में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर, भर्ती कार्यालय-वार अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबरों की सूची नीचे दी गई लिंक में दी गई है: -

अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों के रोल नंबर

2. यह सूची शारीरिक परीक्षण, फोटो कैप्चरिंग के माध्यम से पहचान सत्यापन, चिकित्सकीय रूप से फिट पाए जाने और पूर्व सैनिकों की स्थिति, आयु, शैक्षिक योग्यता, श्रेणी, निवास, 22 जनवरी 2021 के विज्ञापन में निर्धारित भारत सरकार द्वारा अनुमोदित प्रारूपों आदि के अनुसार जाति प्रमाण पत्र जैसे सभी पात्रता मानदंडों के संबंध में स्वीकार्य दस्तावेजी साक्ष्य प्रस्तुत करने के अधीन सूची अनंतिम है। कृपया ध्यान दें कि आवश्यक प्रमाण पत्र / दस्तावेजों के अभाव में, उम्मीदवारों को बैंक में नियुक्त नहीं किया जाएगा। चयन प्रक्रिया से संबंधित सभी मामलों में बैंक का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा।

3. विज्ञापन के पैरा पाँच (5) की ओर भी ध्यान आकृष्ठ जाता है, जिसके अनुसार अनंतिम रूप से चुने गए सभी उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षण के लिए उपस्थित होना आवश्यक होगा और शारीरिक परीक्षण अर्हक प्रकृति का होगा।

इस संबंध में, उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे नीचे दिए गए प्रोफार्मा का प्रिंट आउट लें।

i. सत्यापन प्रपत्र की 6 प्रतियां (सभी मूल रूप में) और उम्मीदवारों द्वारा सावधानीपूर्वक स्वच्छ तरीके से भरे गए बायोडाटा फॉर्म की 2 प्रतियां।

ii. अनुलग्नक II में दिये गए प्रमाण पत्र/ वचन पत्र की मूल प्रतियाँ (यथा लागू)

iii. शारीरिक परीक्षण के लिए उपस्थित होने से पहले उम्मीदवार द्वारा मूल रूप में प्रस्तुत किया जाने वाला वचनपत्र (अनुबंध IV)

iv. शारीरिक परीक्षण को पूर्ण करते समय आवश्यक मूल चिकित्सा फिटनेस प्रमाण पत्र (अनुबंध V)।

v. ओबीसी जाति प्रमाण पत्र की मूल घोषणा और निर्धारित प्रारूप में नवीनतम ओबीसी जाति प्रमाण पत्र की एक प्रति (ओबीसी उम्मीदवारों के लिए)।

vi. निर्धारित प्रारूप में नवीनतम एससी/एसटी जाति प्रमाण पत्र की प्रति (एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए)।

vii. डीओपीटी कार्यालय द्वारा दिनांक 31 जनवरी 2019 को जारी ज्ञापन संख्या 36039/1/2019-स्था (आरईएस) में निर्धारित प्रारूप में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी "आय और संपत्ति प्रमाण पत्र" की एक प्रति। उम्मीदवार द्वारा आय और संपत्ति प्रमाण पत्र जमा करने के लिए, आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि अर्थात 12 फरवरी 2021 को अंतिम तिथि के रूप में माना जाएगा।

जैसा कि पैरा 2. में उल्लेख किया गया है, तदनुसार उपरोक्त दस्तावेजों के विधिवत भरे हुए प्रोफार्मा के साथ दस्तावेजी साक्ष्य की स्व-सत्यापित प्रतियां जैसे कि डिस्चार्ज बुक, जन्म प्रमाण पत्र / स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र / जन्म तिथि के प्रमाण के रूप में मैट्रिक पासिंग प्रमाण पत्र, मार्कशीट, उत्तीर्ण प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र आदि दस्तावेज़ शारीरिक परीक्षण के समय सीलबंद लिफाफे में प्रस्तुत किए जाने आवश्यक है। कृपया लिफाफे पर "सुरक्षा गार्ड के पद पर भर्ती - 2020" और रोल नंबर का उल्लेख करें

4. शारीरिक परीक्षण के लिए डाउनलोड करने के लिए बुलावा पत्र (कार्यालयवार भर्ती) यथा समय हमारी वेबसाइट (www.rbi.org.in) पर उपलब्ध कराये जाएंगे। इसलिए अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे नियमित रूप से वेबसाइट की जांच करते रहें।

अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे कृपया ध्यान दें कि शारीरिक परीक्षण और अन्य औपचारिकताओं के संबंध में किसी भी प्रश्न के लिए उस क्षेत्रीय कार्यालय से संपर्क करें जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया है। कार्यालयों के पते विज्ञापन में दिए गए हैं।

अस्वीकरण: हालांकि अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों की सूची तैयार करते समय अत्यधिक सावधानी बरती गई है, अनजाने में हुई त्रुटियों, यदि कोई हो, में संशोधन करने का अधिकार बैंक द्वारा अपने पास सुरक्षित रखा जाता है।

Server 214
शीर्ष