दिनांक : 10/08/2018अधिकारी ग्रेड ‘बी’ (सामान्य) की सीधी भर्ती – बैच वर्ष 2018 दिनांक 15 सितंबर 2018 को संपन्न चरण-II परीक्षा का परिणाम

साक्षात्कार के लिए चुने गए उम्मीदवारों के रोल नं.

महत्वपूर्ण सूचना

“उम्मीदवार कृपया नोट करें कि माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय, नई दिल्ली के समक्ष रिट याचिका (सी) सं. 2018 की 9902 दायर की गई है जिसमें अन्य बातों के साथ-साथ अधिकारी ग्रेड ‘बी’ (सामान्य) की सीधी भर्ती की चरण II परीक्षा के परिणामों की घोषणा पर रोक लगाने की मांग की गई है। अत: सभी उम्मीदवारों को एतद्वारा सूचित किया जाता है कि साक्षात्कार तथा भर्ती प्रक्रिया के अनुसरण में उम्मीदवारों का चयन उक्त रिट याचिका के परिणाम के अधीन होगा।”

टिप्पणी: I

उक्त परीक्षा के लिए अंक सूची तथा वर्गवार कट ऑफ चयन प्रक्रिया पूरी हो जाने तथा भर्ती के लिए अंतिम परिणाम घोषित किए जाने पर वेबसाइट पर प्रदर्शित किए जाएंगे। चरण II के लिए उत्तर कुंजी तथा प्रश्नपत्र I (आर्थिक तथा सामाजिक मुद्दे) तथा प्रश्नपत्र III (वित्त तथा प्रबंधन) के लिए डंप कुंजी प्रदान करने संबंधी आरटीआई प्रश्नों पर चयन प्रक्रिया पूरी हो जाने तथा इस भर्ती के अंतिम परिणामों की घोषणा के बाद ही विचार किया जाएगा।

चुने गए उम्मीदवारों के लिए अनुदेश

1. साक्षात्कार संभवतया अक्तूबर 2018 के अंतिम सप्ताह से शुरु होंगे तथा जनवरी 2019 में समाप्त होंगे। साक्षात्कार की तिथि, समय तथा स्थान की सूचना देने के लिए साक्षात्कार बुलावा पत्र (नए रोल नंबरों के साथ) अलग से चरणों में (यथासमय) उम्मीदवारों के पंजीकृत ईमेल पर भेजा जाएगा। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि इसके लिए वे अपने मेलबॉक्स जिसमें स्पैम तथा जंक बॉक्स शामिल है को देखें।

2. चुने गए सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे अपने ई-मेल आईडी के माध्यम से साक्षात्कार बुलावा पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें तथा इसकी हार्ड कॉपी साक्षात्कार के दिन अपनी पात्रता के समर्थन मूल दस्तावेजों के साथ लाएं।

3. कृपया अपनी जन्म तिथि, शैक्षणिक अर्हता (मैट्रिकुलेशन/एसएससी परीक्षा से आगे) - सभी वर्षों/सत्रों का अंक पत्रक तथा उत्तीर्ण होने/डिग्री प्रमाणपत्र, जाति प्रमाणपत्र (यदि अजा/अजजा/अपिव हो), दिव्यांगता प्रमाणपत्र (यदि बैंचमार्क दिव्यांग उम्मीदवार हों) के समर्थन में दस्तावेजों के सेट की स्वप्रमाणित फोटोप्रति भेजें।

4. शैक्षणिक अर्हताओं के संबंध में यदि अंकों के प्रतिशत स्थान पर समग्र ग्रेड प्वाइंट (सीजीपीए/ओजीपीए/सीपीआई आदि) प्रदान किए गए हैं तो उम्मीदवार इन्हें प्रतिशत में बदलने के लिए बोर्ड/विश्वविद्यालय/संस्थान द्वारा निर्धारित मानदंड अवश्य भेजें। प्रतिशत में बदलने के लिए मानदंड अंकपत्रक पर छपा होना चाहिए अथवा उम्मीदवार बोर्ड/विश्वविद्यालय/संस्थान के सक्षम प्राधिकारी से इसकी प्रमाणित प्रति प्राप्त करें तथा हमें भेजें। यदि उम्मीदवार ऐसा करने में असफल रहते हैं तो भर्ती के लिए विज्ञापन सं. 6ए/2017-18 के पैरा 3(III) की टिप्पणी 2 में उल्लिखित मानदंड लागू होगा।

5. यदि साक्षात्कार के लिए चुने गए उम्मीदवार ने आयु में छूट का लाभ लिया है तो वे संगत प्रमाणपत्र भेजें।

6. स्टाफ उम्मीदवार अपने दस्तावेज संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय/केंद्रीय कार्यालय विभाग के मासंप्रवि/स्टाफ अनुभाग के माध्यम से भेजें।

7. महत्वपूर्ण:

कृपया निम्नलिखित प्रपत्रों में से संगत प्रपत्रों का प्रिंटआउट निकाल लें तथा इसे पूरा भरकर उपर्युक्त प्रमाणपत्रों की प्रति के साथ महाप्रबंधक, भारतीय रिज़र्व बैंक सर्विसेज़ बोर्ड, भारतीय रिज़र्व बैंक बिल्डिंग, 3रा तल, मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के सामने, भायखला, मुंबई 400008 को कूरियर /स्पीड पोस्ट से भेजें ताकि यह वेबसाइट पर परिणाम घोषित किए जाने की तिथि से सात दिनों के भीतर बोर्ड कार्यालय में पहुंच जाए ।

(i) सभी उम्मीदवार - साक्ष्यांकन फार्म (attestation form) की 5 प्रतियां (सभी मूल रूप में) हस्ताक्षरित फोटो चिपकाकर तथा बायोडाटा की 7 प्रतियां (एक मूल प्रति तथा अन्य फोटोप्रतियां) जिनपर निर्धारित आकार की हस्ताक्षर की गइ फोटो चिपकाई गई हो ।

(ii) अपिव उम्मीदवार - उपर्युक्त (i) के साथ-साथ नवीनतम अपिव जाति प्रमाणपत्र (OBC Caste Certificate) (01.07.2017 को अथवा इसके बाद जारी) की प्रति तथा निर्धारित फार्मेट के अनुसार मूल रूप में अपिव घोषणा (OBC Declaration)

(iii) अजा/अजजा उम्मीदवार - उपर्युक्त (i) के साथ-साथ निर्धारित फार्मेट के अनुसार नवीनतम अजा-अजजा जाति प्रमाणपत्र (SC/ST Certificate)

(iv) बैंचमार्क दिव्यांग उम्मीदवार - उपर्युक्त (i) के साथ-साथ [तथा (ii)/(iii)-यदि लागू हो] निर्धारित फार्मेट में सक्षम अधिकारी द्वारा जारी दिव्यांगता प्रमाणपत्र। वे उम्मीदवार जिन्होंने स्क्राइब की सुविधा का प्रयोग किया है (दृष्टिबाधित उम्मीदवारों को छोड़कर) उन्हें भारत सरकार/राज्य सरकार के प्राधिकृत विभाग/हस्पताल से प्राप्त इस आशय का चिकित्सा प्रमाणपत्र प्रस्तुत करना होगा कि उम्मीदवार को लिखने जिसमें तेजी से लिखना शामिल है में शारीरिक रूप से कठिनाई है। उम्मीदवार के दिव्यांगता प्रमाणपत्र के अतिरिक्त यह प्रमाणपत्र अपेक्षित है। लिखने, जिसमें तेजी से लिखना शामिल है, में शारीरिक रूप से कठिनाई के संबंध में चिकित्सा प्रमाणपत्र पर ऑन-लाइन/लिखित परीक्षा/परीक्षा से पहले की तिथि होनी चाहिए।

दावा अस्वीकरण: यद्यपि सफल उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में अत्यंत सावधानी बरती गई है फिर भी बोर्ड असावधानीवश हुई गलती, यदि कोई हो, को सुधार सकता है ।

Server 214
शीर्ष