दिनांक : 02/11/2015संविदा के आधार पर निर्धारित धंटावार पारिश्रमिक पर अंशकालिक बैंक चिकित्सा परामर्शदाता की नियुक्ति

भारतीय रिजर्व बैंक संविदा के आधार पर भारतीय रिजर्व बैंक, 8-9, विपिन खण्ड, गोमती नगर तथा अलीगंज स्टाफ क्वार्टर्स, सेक्टर-जे, अलीगंज, लखनऊ में स्थित औषधालयों के लिये अंशकालिक चिकित्सा परामर्शदाता के एक पद के लिये भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्विद्यालय के मेडिकल स्नातकों से आवेदन आमंत्रित करता है, जिनके पास 2 वर्षों का अनुभव हो। अन्य शर्तों आदि का विवरण तथा आवेदन पत्र का प्रारूप भारतीय रिजर्व बैंक की वेबसाईट (www.rbi.org.in) पर उपलब्ध हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2015 है।

क्षेत्रीय निदेशक


संविदा के आधार पर निर्धारित धंटावार पारिश्रमिक पर अंशकालिक बैंक चिकित्सा परामर्शदाता की नियुक्ति

भारतीय रिज़र्व बैंक, 8-9 विपिन खण्ड, गोमती नगर, लखनऊ-226010 के परिसर स्थित औषधालय, तथा स्टाफ क्वार्टर्स, सेक्टर–‘जे’, अलीगंज, लखनऊ–226024,   परामर्शदाता का 01 (एक) पद (अनारक्षित) भरने के लिए पात्र अभ्यर्थियों से आवेदन-पत्र आमंत्रित किया जाता है। आवेदन-पत्र क्षेत्रीय निदेशक, भारतीय रिज़र्व बैंक, 8-9, विपिन खंड, गोमतीनगर, लखनऊ-226010 के पते पर 10  मार्च  2015 सांय 4.00 बजे तक पहुँच जाने चाहिए।

1. अभ्यर्थी को भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त किसी विश्वविद्यालय के मेडिकल (MBBS in the Allopathic system of Medicines) स्नातक होना चाहिए।

2. अभ्यर्थी के पास किसी अस्पताल अथवा चिकित्सक के रूप में  2 वर्ष का अनुभव भी होना चाहिए।

3. जनरल मेडिसिन में परास्नातक डिग्री धारक भी आवेदन कर सकते हैं।

4. उन अभ्यर्थियों को भर्ती में वरीयता दी जाएगी जिनके पास किसी अस्पताल से अनुभव (न्यूनतम 2 वर्ष) है और जिनका अपना निजी औषधालय अथवा निवास स्थान हमारे उपर्युक्त औषधालय के (5 कि.मी.के दायरे में) निकट है और वे शेष सभी मामलों में अन्य अभ्यर्थियों के बराबर हैं।

5. चिकित्सा परामर्शदाता की कुल पारिश्रमिक उसके ड्यूटी के वास्तविक कार्य-समय के आधार पर निर्धारित की जाएगी जिसका विवरण नीचे सारणी में दी गई है:

क्रमांक औषधालय कार्य-समय पारिश्रमिक
1. बैंक के मुख्य कार्यालय भवन 8-9, विपिन खंड, गोमतीनगर, लखनऊ-226010 में स्थित औषधालय प्रात:काल 11.00 बजे से अपराह्न 15.00 तक
(सोमवार से शुक्रवार तक)
संविदागत आधार पर सेवा के प्रारंभिक तीन वर्ष तकरु. 450/-प्रति घंटा तथा संविदागत आधार पर सेवा के तीन वर्ष पूरे होने के बाद रु. 550/- प्रतिघंटा।
कुल मासिक पारिश्रमिक में से रु. 1000/- को वाहन किराया खर्च माना जाएगा।
2. अलीगंज स्टाफ क्वार्टर्स सेक्टर-जे, अलीगंज, लखनऊ – 226024 के औषधालयमें ड्युटी के कुल घंटे: 06 घंटे प्रति सप्ताह
बैंक के पास समय –समय पर पारिश्रमिक की दर की समीक्षा करने तथा अपने प्रशासनिक एवं परिचालनात्मक आवश्यकताओं के अनुकूल कार्य-समय में परिवर्तन करने का विवेकाधिकार सुरक्षित होगा।

6. आवेदन पत्र केवल संलग्न निर्धारित प्रारूप में प्रस्तुत किया जाए । आवेदन पत्र लिफाफे में भरकर भेजा जाना चाहिए जिसके ऊपर “संविदा के आधार पर अंशकालिक बैंक चिकित्साधिकारी के पद के लिए आवेदन” लिखा हो।

7. बैंक साक्षात्कार के पात्र अभ्यर्थियों के लिए एक साक्षात्कार आयोजित करेगा । बैंक उन अभ्यर्थियों को छोड़कर जिन्हें साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है, किसी भी अभ्यर्थी का साक्षात्कार नहीं लेगा और नहीं उनसे कोई पत्राचार करेगा । उक्त पद के लिए चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति केवल तभी की जाएगी जब उन्हें चिकित्साआधार पर उपयुक्त पाया जाए।

Server 214
शीर्ष