दिनांक : जनवरी 22, 2014
अधिकारी ग्रेड ‘बी’ (सामान्य) (सीभ) के पद के लिए साक्षात्कार के लिए चुने गए (शार्टलिस्ट किए गए) उम्मीदवारों के रोल नंबर – लिखित परीक्षा 9 तथा 10 नवंबर 2013 को संपन्न

शार्टलिस्ट किए गए (चुने गए) उम्मीदवार

1. चुने गए (शार्टलिस्ट किए गए) इन सभी उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए पत्र यह दर्शाता तिथियाँ और साक्षात्कार का आयोजन स्थल, ई-मेल (अनुलग्नक के रूप में) द्वारा भेजे जाएंगे ।

2. चुने गए (शार्टलिस्ट किए गए) सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे आवेदन में पंजीकृत अपने ई-मेल आईडी के माध्यम से साक्षात्कार के लिए भेजे गए पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें तथा इसे (हार्डकॉपी) साक्षात्कार के दिन मूल प्रमाणपत्रों के साथ लाएं ।

3. इन सभी चुने गए (शार्ट लिस्ट किए गए) उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि जन्म तिथि, शैक्षिक अर्हता (सभी सत्रों/वर्षों के अंक पत्रक तथा डिग्री प्रमाणपत्र), जाति की स्थिति (यदि अजा/अजजा/अपिव हों), अक्षमता प्रमाणपत्र (यदि नि:शक्त जन हों) के समर्थन में प्रमाणपत्रों (प्रतियों का एक सेट) की फोटो प्रति तथा मौजूदा नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाणपत्र भेजें ।

4. इन सभी उम्मीदवारों से यह अनुरोध भी किया गया है कि वे निम्नलिखित प्रपत्रों में से संगत प्रपत्रों का प्रिंटआउट निकाल लें तथा इसे विधिवत पूरा भरकर उपर्युक्त प्रमाणपत्रों की प्रति के साथ महाप्रबंधक, भारतीय रिज़र्व बैंक सर्विसेज़ बोर्ड, भारतीय रिज़र्व बैंक बिल्डिंग, 3रा तल, मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के सामने, भायखला, मुंबई 400008 को कूरियर/स्पीड पोस्ट से भेजें ताकि यह बोर्ड कार्यालय में सात दिनों के भीतर पहुंच  जाए ।

(i)  सभी उम्मीदवारसाक्ष्यांकन फार्म की 5 प्रतियां (सभी मूल रूप में) तथा बायोडाटा की 6 प्रतियां ।

(ii) अपिव उम्मीदवार -  उपर्युक्त (i) के साथ-साथ मूल रूप में अपिव घोषणा तथा निर्धारित फार्मेट के अनुसार नवीनतम अपिव जाति प्रमाणपत्र की प्रति

(iii) अजा/अजजा वर्ग के उम्मीदवार  - उपर्युक्त (i) के साथ-साथ निर्धारित फार्मेट के अनुसार नवीनतम अजा-अजजा जाति प्रमाणपत्र

(iv) नि:शक्तजन उम्मीदवार  - उपर्युक्त (i) के साथ-साथ[तथा यदि लागू हों – (ii)/(iii)] निर्धारित फार्मेट में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी अक्षमता प्रमाणपत्र । लिपिक (स्क्राइब) की सुविधा का प्रयोग ऑन-लाइन/लिखित परीक्षा में करने वाले उम्मीदवारों को भारत सरकार/राज्य सरकार के प्राधिकृत विभाग/अस्पताल से इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा कि उम्मीदवार को लिखने में शारीरिक कठिनाई है इसमें तेजी से लिखने में कठिनाई भी शामिल है । उम्मीदवार के अक्षमता प्रमाणपत्र के साथ-साथ यह प्रमाणपत्र अपेक्षित है । लिखने में शारीरिक कठिनाई है, इसमें तेजी से लिखने में कठिनाई भी शामिल है, के लिए चिकित्सा प्रमाणपत्र की तारीख ऑन-लाइन/लिखित परीक्षा/परीक्षा से पहले की होनी चाहिए ।

(N.B.:-उक्त परीक्षा तथा अंतिम चयन के लिए अंक सूची तथा कट-ऑफ चयन प्रक्रिया पूरी हो जाने तथा भर्ती के अंतिम परिणामों की घोषणा किए जाने पर प्रदर्शित की जाएगी)

दावा अस्वीकरण: यद्यपि शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में अत्यंत सावधानी बरती गई है फिर भी बोर्ड असावधानीवश हुई गलती, यदि कोई हो, को सुधार सकता है ।

शीर्ष