दिनांक : 07/14/2021
अधिकारी ग्रेड ‘बी’ - सीधी भर्ती (सामान्य)/आनीअवि/सांसूप्रवि-2021 के लिए साक्षात्कार अनुसूची

अधिकारी ग्रेड ‘बी’ - सीधी भर्ती (सामान्य)/आनीअवि/सांसूप्रवि-2021 के लिए चरण II/ प्रश्नपत्र II और III की परीक्षाओं के परिणाम भारतीय रिज़र्व बैंक की वेबसाईट पर क्रमशः 04 मई, 2021 तथा 31 मई, 2021 को घोषित किए गए थे। परिणाम सूचना में यह सूचित किया गया था कि साक्षात्कार अनुसूची यथासमय उम्मीदवारों को सूचित की जाएगी और साक्षात्कार बुलावा पत्र (नए रोल नंबर सहित) जिसमें साक्षात्कार की तारीख, समय और स्थान इंगित होगा उसे उम्मीदवारों के पंजीकृत ई-मेल पते पर चरणबद्ध तरीके से (यथासमय) प्रेषित किया जाएगा। उम्मीदवार साक्षात्कार बुलावा पत्र में वर्णित निर्देशों और दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें।

2. तदनुसार बोर्ड ने निर्णय लिया है कि अधिकारी ग्रेड ‘बी’ - सीधी भर्ती (सामान्य) के लिए साक्षात्कार 02 अगस्त, 2021 से तथा ग्रेड ‘बी’ - सीधी भर्ती - आनीअवि/सांसूप्रवि-2021 के लिए साक्षात्कार 30 अगस्त, 2021 से शुरू किए जाएंगे। सभी पदों के लिए साक्षात्कार वीडियो कोन्फ्रेंस के माध्यम से किए जाएंगे। साक्षात्कार ई-बुलावा पत्र जिसमें साक्षात्कार की तारीख, समय और स्थान इंगित है उसे उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ई-मेल पते पर प्रेषित किया जा रहा है। यदि किसी उम्मीदवार को 20 जुलाई, 2021 तक साक्षात्कार बुलावा पत्र प्राप्त नहीं होता है तो वह इसकी सूचना rbisb@rbi.org.in पर तुरंत प्रेषित करें।

3. उम्मीदवार यह भी नोट करें कि साक्षात्कार के समय बोर्ड मूल दस्तावेजों के संदर्भ में उम्मीदवारों की पात्रता मानदंड का सत्यापन सुनिश्चित करता है। अतः आपको सूचित किया जाता है कि आप साक्षात्कार के लिए उपस्थित होते समय अपनी पात्रता के समर्थन में सभी मूल दस्तावेज और विधिवत रूप से भरा हुआ बायोडाटा फार्म, शपथपत्र, प्रमाणपत्र आदि, यदि कोई है, तथा सभी दस्तावेज़ों की स्व-सत्यापित फोटोप्रति प्रस्तुत करें। पात्रता संबंधी दस्तावेज़ को कृपया ई-मेल द्वारा documentsrbisb@rbi.org.in पर प्रेषित दस्तावेज़ की स्कैन प्रति के समान क्रम में ही रखा जाए।

4. उम्मीदवारों के लिए यह आवश्यक है कि वे बैंक के परिसर में हर समय उचित फेस मास्क पहने रखें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। हालांकि, सत्यापन आदि के लिए अधिकारियों के निर्देश के अनुसार उम्मीदवारों को अपना फेस्क मास्क हटाना होगा। कोविड-19 संक्रमित होने या कोविड-19 के लक्षण या इस बीमारी से मिलते-जुलते लक्षण होने पर उम्मीदवार तुरंत rbisb@rbi.org.in ई-मेल पते पर जानकारी दें।

5. उम्मीदवार यह भी नोट करें कि साक्षात्कार की तारीख, समय तथा स्थान में बदलाव का कोई भी निवेदन सामान्यतः स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Server 214
शीर्ष