दिनांक : 01/28/2019सुरक्षा गार्ड 2018 की भर्ती - अनंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर का प्रदर्शन

हमारी वेबसाइट www.rbi.org.in पर प्रकाशित विज्ञापन दिनांक 09 नवम्बर 2018 का संदर्भ लेते हैं जिसके माध्यम से सुरक्षाकर्मी के पद हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए थे। ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवारों के कार्यनिष्पादन के आधार पर भर्तीकर्ता कार्यालय-वार अनंतिम रूप से सूचीबद्ध किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर की सूची निम्नलिखित लिंक पर दी गई है:

अनंतिम रूप से सूचीबद्ध किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर

2. यह सूची अनंतिम है, जो कि उम्मीदवार द्वारा शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण करन, बायोमैट्रिक सत्यापन, शारीरिक रूप से स्वस्थ पाया जाना और पूर्व-सैनिक की स्थिति, आयु, शैक्षिक अर्हता, श्रेणी, आवास, भारत सरकार द्वारा अनुमोदित प्रारूप में जाति प्रमाणपत्र, इत्यादि जैसा कि विज्ञापन दिनांक 09 नवम्बर 2018 में उल्लिखित है, की प्रस्तुति के अध्यधीन है। कृपया यह नोट किया जाए कि आवश्यक प्रमाणपत्र/दस्तावेज की अनुपस्थिति में उम्मीदवार को बैंक में नियुक्त नहीं किया जाएगा। भर्ती से संबंधित समस्त मामलों में बैंक का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होगा।

3. विज्ञापन के पैरा-5 का संदर्भ लिया जाता है जिसके अनुसार अनंतिम रूप से सूचीबद्ध सभी उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा में अनिवार्य रूप से उपस्थित होना है और यह शारीरिक परीक्षा केवल न्यूनतम पात्रता स्तर की होगी।

इस संबंध में उम्मीदवारों को निम्नानुसार प्रारूप में प्रिंट आउट लेने की सूचना दी जाती है:

i. उम्मीदवार द्वारा साफ-साफ भरे गए सत्यापन फॉर्म (सभी मूल प्रति में) की 6 प्रतियां और परिचय पत्रक की 2 प्रतियां

ii. अनुलग्नक-2 में दिए गए प्रमाणपत्र/घोषणा मूल रूप में (जैसा भी लागू हो)

iii. शारीरिक परीक्षा में उपस्थित होने से पहले उम्मीदवार की घोषणा मूल रूप में (अनुलग्नक-4)

iv. शारीरिक परीक्षा में शामिल होने के लिए मूल चिकित्सा स्वस्थता प्रमाणपत्र (अनुलग्नक-5)

v. मूल रूप में अ.प.व घोषणा एवं निर्धारित प्रारूप में अद्यतन अ.प.व जाति प्रमाणपत्र की एक प्रति (अ.प.व उम्मीदवारों के लिए)

vi. निर्धारित प्रारूप में अद्यतन अ.जा/अ.ज.जा जाति प्रमाणपत्र की एक प्रति (अ.जा/अ.ज.जा उम्मीदवारों के लिए)

पैरा-2 में यथा उल्लिखित उपर्युक्त दस्तावेजों के विधिवत रूप से भरे गए प्रारूप साथ में सेवामुक्ति बही, जन्मतिथि/शाला विमुक्ति प्रमाणपत्र, अंकतालिका, पासिंग प्रमाणपत्र, आवासीय प्रमाणपत्र इत्यादि की स्वप्रमाणित प्रतियां शारीरिक परीक्षा के समय एक सील किए गए लिफाफे में प्रस्तुत की जानी चाहिए जिसके उपर रोल नंबर और “सुरक्षाकर्मी की भर्ती 2018” लिखा जाना चाहिए।

4. शारीरिक परीक्षा (भर्ती कार्यालय वार) के लिए बुलावा पत्र जल्द ही हमारी वेबसाइट (www.rbi.org.in) पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध किए जाएंगे। अतः अनंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे नियमित रूप से वेबसाइट का अवलोकन करें।

कृपया नोट करें कि शारीरिक परीक्षा एवं अन्य औपचारिकताओं से संबंधित किसी भी पूछताछ के लिए अनंतिम रूप से सूचिबद्ध उम्मीदवार संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय, जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया है, से संपर्क कर सकते हैं। कार्यालयों के पते विज्ञापन में दिए गए हैं।

दावा निरस्तीकरण: हालाँकि अनंतिम रूप से सूचिबद्ध उम्मीदवारों की सूची तैयार करने के लिए उचित सावधानी बरती गई है, असावधानीवश हुई चूक, यदि कोई, को सही करने का अधिकार बैंक के पास सुरक्षित है।

Server 214
शीर्ष