दिनांक : 04/13/2017निदेशक, काफरल, मुंबई की नियुक्ति

वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत की उभरती भूमिका की पृष्ठभूमि में सेंटर फॉर एडवांस्ड फाइनेंशियल रिसर्च एंड लर्निंग (काफरल), भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा स्थापित की गई, एक स्वतंत्र प्रबुद्ध संस्था है। इसका उद्देश्य स्वयं को विश्व स्तर की वैश्विक संस्था में विकसित करना है जो मैक्रोइकॉनॉमिक्स, बैंकिंग और वित्त से संबंधित नीतिगत मुद्दों पर अत्याधुनिक अनुसंधान प्रदान करेगा।

संस्थान को एक निदेशक की आवश्यकता है जो संस्थान का मुख्य कार्यकारी अधिकारी होगा। वह संस्थान के मामलों का सामान्य पर्यवेक्षण और नियंत्रण करेगा और गवर्निंग काउंसिल के निर्णयों को लागू करेगा। इस पद के लिए मुख्य आवश्यकताओं में असाधारण अनुसंधान नेतृत्व एवं संस्था निर्माण कौशल, संस्थान के उधेशयों को आगे बढ़ाना और संकाय, शोधकर्ता स्टाफ एवं शिक्षार्थियों में उच्च गुणवत्ता वाले विश्लेषणात्मक अनुसंधान एवं गहन सोच को प्रोत्साहित एवं प्रेरित करने की क्षमता शामिल हैं। एक अनुभवी और निपुण शिक्षाविद -प्रशासक अथवा शोधकर्ता इस पद के लिए आदर्श उम्मीदवार होंगे।

निदेशक की सहायता के लिए अतिरिक्त निदेशक (डीन - शिक्षा एवं प्रशासन), अतिरिक्त निदेशक (डीन – अनुसंधान), अनुसंधान स्टाफ और शोध सहायकों की एक टीम होगी।

निदेशक के वेतन और भत्ते, आवेदक की प्रोफाइल के आधार पर इंडस्ट्री में सर्वोत्तम वेतन-भत्तों के अनुरूप होगा। निदेशक की नियुक्ति 2 से 5 वर्षों, जो अधिकतम 65 वर्ष की आयु तक बढ़ाई जा सकती है, के लिए होगी।

आवेदक को आदर्श रूप से एक प्रसिद्ध संस्थान से पीएचडी होना चाहिए और प्रतिष्ठित संस्थान में अनुसंधान कार्य में सक्रिय रूप से कार्यरत होना चाहिए। आवेदक का बैंकिंग और वित्त पर फोकस के साथ संदर्भित अकादमिक जर्नल/ पुस्तकों में मैक्रोइकॉनॉमिक्स पर प्रकाशित कार्य का अच्छा रिकॉर्ड होना चाहिए ।

विस्तृत जीवनवृत (Curriculum Vitae) (निर्धारित फॉर्मेट में) के साथ आवेदन दिनांक 09 मई 2017 तक ईमेल द्वारा अथवा काफरल (CAFRAL) सर्च समिति, द्वारा कॉर्पोरेट कार्यनीति और बजट विभाग, केंद्रीय कार्यालय, भारतीय रिज़र्व बैंक, मुख्य भवन, दूसरी मंजिल, शहीद भगत सिंह रोड, मुंबई 400001 को भेजे जा सकते हैं। सर्च समिति को आमंत्रण द्वारा नियुक्ति करने का अधिकार प्राप्त है।

Server 214
शीर्ष