दिनांक : 11/03/2014अधिकारी ग्रेड ‘बी’ (सामान्य) – सीधी भर्ती - बैच वर्ष 2014 - के चरण-II (13 व 14 सितम्बर 2014 को आयोजित परीक्षा) का परिणाम

साक्षात्कार के लिए शार्टलिस्ट किए गए (चुने गए) उम्मीदवारों के रोल नम्बर

नोट: उक्त परीक्षा तथा अंतिम चयन के लिए अंक सूची तथा कट-ऑफ, चयन प्रक्रिया पूरी हो जाने तथा भर्ती के अंतिम परिणामों की घोषणा किए जाने पर ही वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी ।

1. चुने गए (शार्टलिस्ट किए गए) इन सभी उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए पत्र साक्षात्कार तिथि और साक्षात्कार का केन्द्र दर्शाते हुए, ई-मेल (जैसा आवेदन के समय पंजीकृत किया गया) द्वारा (अनुलग्नक के रूप में) अगले एक से दो सप्ताह में भेजे जाएंगे ।

2. चुने गए (शार्टलिस्ट किए गए) सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे आवेदन में पंजीकृत अपने ई-मेल आईडी के माध्यम से साक्षात्कार बुलावा-पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें तथा इसे (हार्डकॉपी) साक्षात्कार के दिन मूल प्रमाणपत्रों के साथ लाएं ।

3. इन सभी चुने गए (शार्ट लिस्ट किए गए) उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे जन्म तिथि, शैक्षिक अर्हता (सभी सत्रों/वर्षों के अंक पत्रक तथा डिग्री प्रमाणपत्र), जाति की स्थिति (यदि अजा/अजजा/अपिव हों), अक्षमता प्रमाणपत्र (यदि नि:शक्त जन हों) के समर्थन में प्रमाणपत्रों (प्रतियों का एक सेट) की फोटो प्रति तथा मौजूदा नियोक्ता से अनापत्ति प्रमाणपत्र (जहां भी लागू हो) भेजें।

4. शैक्षिक अर्हता हेतु अंक-तालिका में यदि अंकों के प्रतिशत की जगह अगर समग्र ग्रेड प्वाइंट (उदाहरण के लिए सीजीपीए/ओजीपीए/सीपीआई आदि) प्रदान किए गये हैं, तो उम्मीदवार को विश्वविद्यालय/ संस्थान द्वारा समग्र ग्रेड प्वाइंटों को श्रेणी तथा/अथवा अंकों के प्रतिशत में बदलने का मानदंड/फार्मुले की प्रति देनी होगी । रुपांतरण मानदंड/फार्मुला अंक-तालिका पर छपा होना चाहिए अन्यथा उम्मीदवार को विश्वविद्यालय/ संस्थान के सक्षम प्राधिकारी से प्रमाणित प्रति प्राप्त कर हमें भेजनी होगी। अगर उम्मीदवार ऐसा नहीं करते हैं तो भर्ती विज्ञापन सं. 5A /2013-14 के पेरा 2 (b) के अनुसार रुपांतरण मानदंड/फार्मुला लगाया जाएगा|

5. अगर चुने गए (शार्टलिस्ट किए गए) उम्मीदवार ने आयु सीमा मे किसी भी प्रकार की छूट ली है तो उसे संबंधित प्रमाणपत्र भेजना होगा।

6. चुने गए (शार्टलिस्ट किए गए) स्टाफ उम्मीदवार अपने दस्तावेज अपने क्षे.का. / विभाग के HRMD/स्टाफ अनुभाग के मार्फत भेजें।

7. इन सभी शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों से यह अनुरोध भी किया जाता है कि वे निम्नलिखित प्रपत्रों में से संगत प्रपत्रों का प्रिंटआउट निकाल लें तथा इन्हें विधिवत पूरा भरकर उपर्युक्त प्रमाणपत्रों की प्रति के साथ महाप्रबंधक, भारतीय रिज़र्व बैंक सर्विसेज़ बोर्ड, भारतीय रिज़र्व बैंक बिल्डिंग, 3रा तल, मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन के सामने, भायखला, मुंबई - 400008 को कूरियर/स्पीड पोस्ट से भेजें ताकि यह बोर्ड कार्यालय में वेबसाइट पर परिणाम घोषित करने के सात दिनों के भीतर पहुंच जाए ।

(i) सभी उम्मीदवार साक्ष्यांकन फार्म की 5 प्रतियां (सभी मूल रूप में) तथा बायोडाटा फार्म की 6 प्रतियां जिस पर निर्धारित साइज का हस्ताक्षरित फोटो चिपकाया गया हो ।

(ii) अपिव उम्मीदवार - उपर्युक्त (i) के साथ-साथ मूल रूप में अपिव घोषणा तथा निर्धारित फार्मेट के अनुसार नवीनतम अपिव जाति प्रमाणपत्र (जो 01.04.2013 को अथवा उसके बाद जारी किया गया हो), की प्रति।

(iii) अजा/अजजा वर्ग के उम्मीदवार - उपर्युक्त (i) के साथ-साथ निर्धारित फार्मेट के अनुसार नवीनतम अजा-अजजा जाति प्रमाणपत्र

(iv) नि:शक्तजन उम्मीदवार - उपर्युक्त (i) के साथ-साथ [तथा यदि लागू हों – (ii)/(iii)] निर्धारित फार्मेट में सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी अक्षमता प्रमाणपत्र । लिपिक (स्क्राइब) की सुविधा का प्रयोग ऑन-लाइन/लिखित परीक्षा में करने वाले उम्मीदवारों को (दृष्टिहीन उम्मीदवारों के अलावा) भारत सरकार/राज्य सरकार के प्राधिकृत विभाग/अस्पताल से इस आशय का प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा कि उम्मीदवार को लिखने में शारीरिक कठिनाई है इसमें तेजी से लिखने में कठिनाई भी शामिल है । उम्मीदवार के अक्षमता प्रमाणपत्र के साथ-साथ यह प्रमाणपत्र अपेक्षित है । लिखने में शारीरिक कठिनाई है, इसमें तेजी से लिखने में कठिनाई भी शामिल है, के लिए चिकित्सा प्रमाणपत्र की तारीख ऑन-लाइन/लिखित परीक्षा/परीक्षा से पहले की होनी चाहिए ।

दावा अस्वीकरण: यद्यपि शार्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची तैयार करने में अत्यंत सावधानी बरती गई है फिर भी बोर्ड असावधानीवश हुई गलती, यदि कोई हो, को सुधार सकता है ।

Server 214
शीर्ष